" ज्योतिष एवं वास्तु से सम्बंधित इस ब्लॉग पर आपको ' आचार्य रंजन ' का नमस्कार !! "

Website templates

LATEST:


Wednesday, September 9, 2009

* शनि देव का विभिन्न राशियों पर प्रभाव ~ 9 सितम्वर 2009 से 15 नवम्वर 2011 तक *

SERIES - II
वृष राशि ( Taurus )
( इ , उ , ऐ , ओ , व् , वि , वृ , वे , वो )

मित्रों
,
9 सितम्वर , 2009 को 23:59:18 बजे हमारे ब्रह्माण्ड को प्रभावित करने वाले एक प्रमुख ग्रह " श्री शनि देव " का
'कन्या - राशि ' में राशि परिवर्तन होने जा रहा है !
इस राशि में शनि देव 9 सितम्वर , 2009 को 23:59:18 बजे से 15 नवम्वर , 2011 को 10:11:53 बजे तक रहेंगे एवं पुनः 16 मई , 2012 को 06:35:27 बजे से 04 अगस्त , 2012 को 08:45:44 बजे तक रहेंगे ! शनि देव का यह राशि परिवर्तन हमारे सभी राशि को अवश्य प्रभावित करेंगे !
अतः इस नए सीरीज़ में हम रोज एक -एक कर सभी राशि वालों पर श्री शनि देव के प्रभावों का विस्तृत जानकारी प्रकाशित कर रहे हैं ताकि आप पूर्ण रूप से लाभान्वित हो सकें !
इस अवधि में शनि देव आपके पांचवें भाव से होकर विचरण करेंगे । यह अवसाद का द्योत्तक है । इस दौरान आप देखेंगे की आप मुर्खता पूर्ण प्रक्रियाओं , अपने ही सगे-सम्बन्धियों व अन्य लोगों से झगडे - फसाद व विवाद में उलझ गए हैं । आपमें से कुछ परिवार के सदस्यों के साथ मुकदमेबाजी में भी लिप्त हो सकते हैं साथ ही विपरीत लिंगीयों के साथ मतभेद भी उत्त्पन्न हो सकता है । अतः अपने व्यवहार को संयत रखें क्योंकि उतावलापन समाज में आपकी मान मर्यादा को मिटा सकता है ।
वित्तीय मामलों में भी सावधानी बरतें ।
कामकाज के भी सही सञ्चालन की आवश्यकता है । व्यवसायी नया धंधा हाँथ में न लें और हानि उठाने को तैयार रहें । यदि आप निवेश या शेयर बाज़ार में हैं तो वर्तमान स्थिति संतोषजनक नहीं है । कुछ भी नया कार्य आरम्भ न करें क्योंकि मनवांछित फल मिलने की आशा नहीं है ।
आपकी पत्नी / पति व बच्चों के स्वास्थ्य को विशेष देखभाल की आवश्यकता है । अपने बच्चे की किसी भी स्वास्थ्य - सम्बन्धी शिकायत के प्रति लापरवाही न बरतें । यह बाद में जानलेवा सिद्ध हो सकता है ।
आपमें से अधिकाँश के मानसिक संताप तथा अस्थिरता झेलने की सम्भावना है । यदि आप विवाहित हैं तो जीवन-साथी के प्रति विमुखता उत्त्पन्न हो सकती है । घर में सुख - चैन बनाये रखने के लिए आपको कुछ प्रयास करना पड़ेगा ।
विद्यार्थियों को पढाई अरुचिकर लगने की भी सम्भावना से इनकार नहीं किया जा सकता है

नोट : " उपरोक्त प्रभाव में आंशिक रूप से अंतर ( कमी/ज्यादा ) आपके कुंडली में चल रहे दशा-अन्तर्दशा एवं लग्न व राशि की स्थिति से भी हो सकता है ."

* विशेष जानकारी हेतु आप हमसे कभी भी वैयक्तिक रूप से या मेरे E - मेल द्वारा संपर्क कर सकते हैं *
- आचार्य रंजन

0 comments:

Post a Comment

Blog Widget by LinkWithin