" ज्योतिष एवं वास्तु से सम्बंधित इस ब्लॉग पर आपको ' आचार्य रंजन ' का नमस्कार !! "

Website templates

LATEST:


Saturday, September 12, 2009

* शनि देव का विभिन्न राशियों पर प्रभाव ~ 9 सितम्वर 2009 से 15 नवम्वर 2011 तक *

SERIES - V
सिंह राशि ( Leo )
( मा , मी , मू , मे , मो , टा , टी , टू , टे )

मित्रों ,
9 सितम्वर , 2009 को 23:59:18 बजे हमारे ब्रह्माण्ड को प्रभावित करने वाले एक प्रमुख ग्रह " श्री शनि देव " का 'कन्या - राशि ' में राशि परिवर्तन हो चूका है !
इस राशि में शनि देव 9 सितम्वर , 2009 को 23:59:18 बजे से 15 नवम्वर , 2011 को 10:11:53 बजे तक रहेंगे एवं पुनः 16 मई , 2012 को 06:35:27 बजे से 04 अगस्त , 2012 को 08:45:44 बजे तक रहेंगे !
शनि देव का यह राशि परिवर्तन हमारे सभी राशि को अवश्य प्रभावित करेंगे !
अतः इस नए सीरीज़ में हम रो ज एक -एक कर सभी राशि वालों पर श्री शनि देव के प्रभावों का विस्तृत जानकारी प्रकाशित कर रहे हैं ताकि आप पूर्ण रूप से लाभान्वित हो सकें !
इस अवधि में शनि देव आपके कुंडली में द्वितीय भाव से विचरण करेंगे । यह सामान्य रूप से आपके लिए कठिन समय है । आपमें अधिकांश को अपने लक्ष्य व परियोजना के मनवांछित परिणाम नहीं मिलेंगे । यदि आप सेवारत हैं अथवा किसी व्यवसाय में हैं तो सावधानी से एक-एक कदम बढायें , छलांग न लगायें क्योंकि समय अनुकूल नहीं है ।
यह समय वित्तीय दृष्टि से भी प्रतिकूल है । अपने खर्चों पर लगाम कसें व कारण खोजें की आपका धन कहाँ जा रहा है । आपमें से कुछ अनेक श्रोतों से धन अर्जित कर सकते हैं परन्तु वह धन हाथ में रखना कठिन होगा । पैतृक संपत्ति से सम्बंधित किसी भी प्रकार के विवाद से दूर ही रहें क्योंकि यह आपके सुखी जीवन व आत्मगौरव को ठेस पहुंचा सकता है ।
इस विशेष समय में आप व्यर्थ के झाग्रों में पड़कर नए शत्रु बना सकते हैं । आपमें से कुछ में न्रिशंसता / निर्दयता पनप सकती है और संभव है की आप कोई अपराध कर बैठें । आपमें से कुछ तो अपने परिवार में ही नए शत्रु बना सकते हैं ।
छोटी-छोटी बातों पर पत्नी / पति को परेशान न करें । बच्चों का ध्यान रखें क्योंकि ग्रह- स्थिति परिवर्तन उनके लिए जोखिम बन सकता है ।
स्वास्थ्य का इस समय सही रूप से ध्यान रखें । आप स्वयं को दुर्बल व निस्तेज अनुभव कर सकते हैं । साथ ही शक्तिहीन भी हो सकते हैं । आपमें से अधिकांश थोडा कठिन काम करके ही थकान महसूस करेंगे । साथ ही अपने रूप-रंग पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है ।
आपमें से कुछ इन दिनों विदेश भी जा सकते हैं जबकि कुछ के निरुद्देस्य इधर-उधर भटकने की सम्भावना है

नोट : " उपरोक्त प्रभाव में आंशिक रूप से अंतर ( कमी/ज्यादा ) आपके कुंडली में चल रहे दशा-अन्तर्दशा एवं लग्न व राशि की स्थिति से भी हो सकता है ."

* विशेष जानकारी हेतु आप हमसे कभी भी वैयक्तिक रूप से या मेरे E - मेल द्वारा संपर्क कर सकते हैं *

- आचार्य रंजन

2 comments:

  1. आपकी लेखन शैली का कायल हूँ. बधाई.

    ReplyDelete
  2. राप खूब लोक सेवा कर रहे हैं बधाइ

    ReplyDelete

Blog Widget by LinkWithin