" ज्योतिष एवं वास्तु से सम्बंधित इस ब्लॉग पर आपको ' आचार्य रंजन ' का नमस्कार !! "

Website templates

LATEST:


Wednesday, September 16, 2009

* सितम्वर माह के १६ तारीख को जन्मे व्यक्ति *

- आचार्य रंजन ( ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ ), बेगुसराय ( बिहार )
यदि आपका जन्म पृथ्वी के किसी भी भाग में एवं किसी
भी समय में जन्म क्यों ना लिया हो , निचे बताये गए स्वभाव में कोई परिवर्तन नहीं आएगा अतः आप केवल अपने जन्म की तारीख मात्र से इस लेख की श्रृंख्ला से लाभान्वित हो सकते हैं -

यदि आपका जन्म सितम्वर माह के 16 तारीख का हो , तो ......
स्वभाव :
आप रहस्यवाद और गुप्त विद्याओं की ओर काफी आकर्षित होंगे , लेकिन अधिक आलोचना करने वाले और संदेही होंगे । हर बात को तर्क से समझना चाहेंगे । एक बार संतुष्ट हो जाने पर अपने विशवास में अत्यंत इमानदार रहेंगे , लेकिन अपने विचार दुसरे लोगों पर लादेंगे नहीं । इन विषयों पर शोधकार्य में आप काफी समय लगायेंगे । ऐसी सम्भावना है की अपने विश्वास पर अंतिम रूप से पहुँचने से पहले आप अनेक धर्मों और विश्वासों की छानबीन करेंगे ।
आप मनोविज्ञान और ऐसे अन्य विषयों में और लेखक , संगीतज्ञ , रसायन-शास्त्रों या उद्योगों के संगठनकर्ता के उप में भी अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे ।
भौतिक दृष्टिकोण से जीवन में प्रारंभिक वर्ष अच्छे रहने की संभावना नहीं है लेकिन बाद की आयु में अपनी वृति में धन , अच्छा पद और सफलता , सभी का आश्वासन रहेगा ।
आप बूढों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे और आपके सबसे अच्छे मित्र विचित्र सनकी और अपने काम तथा विचारों में सबसे अलग लोग होंगे ।
आर्थिक दशा :
आर्थिक मामलों में आप अति चिंताग्रस्त दिखाई देंगे । आप दुसरे लोगों के हिसाब - किताब की अच्छी व्यवस्था करेंगे और उन्हें धन कमाकर भी दे सकते हैं , लेकिन निजी मामलों में इतने सतर्क रहेंगे की मार्ग में आने वाले अवसरों का पूरा लाभ नहीं उठा पायेंगे ।
स्वास्थय :
आपके स्वास्थय पर भी आपके मन का भारी प्रभाव पड़ेगा । चिंता से शीघ्र अस्त- व्यस्त और तनावग्रस्त हो जायेंगे । पाचन अंग आपको काफी परेशान कर सकते हैं ।

* आपका शुभ अंक : 2/7 & इसके सभी सीरीज़ i.e.- 11/16/२०/25/34/38 /47 /52 etc.
~NOTE :
आपके जीवन में 2&7 अंकों का विशेष रूप से प्रभाव पड़ेगा तथा इन्हीं अंकों वाले व्यक्ति के प्रति आप आकर्षण का अनुभव विशेष रूप से करेंगे
* आपका अशुभ अंक : 4/ 8 / 9 /1एवं इसके सभी सीरीज़
* आपका शुभ रंग : हल्के रंग , सफ़ेद , क्रीम एवं हल्का हरा

* आपका अशुभ रंग : काला , गहरा लाल
*शुभ एवं अशुभ रत्न : इसके लिए आप अपनी कुंडली की विवेचना अवश्य किसी अच्छे ज्योतिषी से करवा लें

2 comments:

  1. प्रिय राम जी , आपके इच्छानुशार मैंने आज ही यह विजेट अपने ब्लॉग पर लगा लिया है . आपका बहुत - बहुत शुक्रिया !-आचार्य रंजन

    ReplyDelete

Blog Widget by LinkWithin