" ज्योतिष एवं वास्तु से सम्बंधित इस ब्लॉग पर आपको ' आचार्य रंजन ' का नमस्कार !! "

Website templates

LATEST:


Thursday, September 17, 2009

* सितम्वर माह के १७ तारीख को जन्मे व्यक्ति *

- आचार्य रंजन ( ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ ), बेगुसराय ( बिहार )
यदि आपका जन्म पृथ्वी के किसी भी भाग में एवं किसी
भी समय में जन्म क्यों ना लिया हो , निचे बताये गए स्वभाव में कोई परिवर्तन नहीं आएगा अतः आप केवल अपने जन्म की तारीख मात्र से इस लेख की श्रृंख्ला से लाभान्वित हो सकते हैं -

यदि आपका जन्म सितम्वर माह के 17 तारीख का हो , तो ......
स्वभाव :
प्रारम्भिक वर्षों में , लगभग ३५ वर्ष की आयु तक , आपको अनेक बाधक प्रभावों का सामना करना पड़ेगा । उसके बाद आप अपने प्रतिकूल वातावरण से मुक्त हो जायेंगे और आपकी आकांक्षाएं पूरी होंगी ।
आप धीर , गंभीर होंगे । असामान्य विषयों का अध्ययन करना चाहेंगे और आपमें अपने ही खोल में रहे आने की प्रवृति होगी । आम लोगों के बारे में रुझान उनकी अति आलोचना करने और संदेही होने का होगा ।
अपने काम में पूरे ईमानदार होंगे लेकिन उसमें जितना दिमाग लगायेंगे उसका आपको उचीत श्रेय नहीं मिलेगा । आप पुरानी पुस्तकें , पुस्तकालय और संग्रहालय पसंद करेंगे और ऐसे विषयों पर पुस्तकें लिखना या संग्रह करना चाहेंगे ।
आर्थिक दशा :
हर हालत में अति - सतर्कता की भावना के कारण आप धन कमाने के अच्छे अवसर गँवा देंगे । इसके लिए आप प्रायः पश्च्ताताप भी करेंगे , लेकिन आप कुछ ठोस धंधों में या कोयला खान , भूमि और मकान जैसी संपत्ति में अच्छी पूँजी लगायेंगे ।
स्वास्थय :
आप शारीर से बहुत तगडे होंगे और दिमागी काम में भी भारी सहन- शक्ति और क्षमता होगी । बहुत अधिक बैठकर काम करने से आंत की रुकावट , हर्निया , खुजली जैसे रोगों के आप शिकार हो सकते हैं । खुले में जितना व्यायाम कर सकते हों , कीजिये । अनेक दुर्घटनाओं का सामना करने का भी योग परिलक्षित हो रहा है ।

* आपका शुभ अंक : ४/ ८ & इसके सभी सीरीज़ i.e.- 13/17/२२/26/35/31 /44 /53 etc.
~NOTE :
आपके जीवन में 4/7 /8 अंकों का विशेष रूप से प्रभाव पड़ेगा तथा इन्हीं अंकों वाले व्यक्ति के प्रति आप आकर्षण का अनुभव विशेष रूप से करेंगे
* आपका अशुभ अंक : 9 एवं इसके सभी सीरीज़
* आपका शुभ रंग : हल्के रंग , सफ़ेद

* आपका अशुभ रंग : , गहरा लाल
*शुभ एवं अशुभ रत्न : इसके लिए आप अपनी कुंडली की विवेचना अवश्य किसी अच्छे ज्योतिषी से करवा लें

0 comments:

Post a Comment

Blog Widget by LinkWithin