" ज्योतिष एवं वास्तु से सम्बंधित इस ब्लॉग पर आपको ' आचार्य रंजन ' का नमस्कार !! "

Website templates

LATEST:


Wednesday, September 23, 2009

* सितम्वर माह के २३ तारीख को जन्मे व्यक्ति *

-आचार्य रंजन ( ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ )
आप पृथ्वी के किसी भी भाग में और किसी भी समय में जन्म क्यों ना लिया हो , निचे बताये गए स्वभाव में कोई परिवर्तन नहीं आएगा अतः आप केवल अपने जन्म की तारीख मात्र से इस लेख की श्रृंख्ला से लाभान्वित हो सकते हैं -

यदि आपका जन्म सितम्वर माह के 23 तारीख का हो , तो ......
स्वभाव :
आपमें सभी लोगों के अनुरूप अपने को ढाल लेने का विचित्र गुण है । आपको काम करने की अधिक स्वतंत्रता मिलेगी , संभवतः इसी कारण से आप किसी विशेष कार्यक्षेत्र में न मिलकर प्रायः सभी क्षेत्रों में मिलते हैं ।
आप ऐसे किसी कार्य में सफल हो सकते हैं जिसमें दिमाग और मानसिक योग्यता चाहिए , लेकिन आपका सबसे बड़ा दोष यह है की आप अति बहुमुखी होंगे , कई नावों पर सवार रहेंगे और कई बार रास्ता बदलेंगे ।
आप किसी भी एकरस काम को नापसंद करेंगे । आपको सबसे अधिक लाभ ऐसे व्यापार में होगा जिसमें आप शीघ्र पैसा कमा सकें । दूसरो के प्रभाव में आये बिना यदि आप अपने रुझान का काम अपनाएँ तो बहुत सफल होंगे , लेकिन दूसरो के प्रभाव में आना बहुत कुछ निश्चित ही है , क्योंकि सौम्य बुध के प्रभाव के कारण आपमें ओज का प्रभाव रहेगा । आप दूसरो की सलाह से बहलकर या तात्कालिक सनक में अपना धंधा बदलकर अपने सर्वोत्तम अवसर गंवा देंगे । अतः इन तिथियों में पैदा होने पर आपको अधिक दृढ और ओजस्वी बनने का प्रयास करना चाहिए और जो भी काम करें , प्रयास जारी रखने की आदत डालनी चाहिए ।
आप जहाँ जायेंगे , आसानी से मित्र बना लेंगे । विदेशों की परिस्थिति के अनुसार अपने को ढाल लेंगे । आप भाषायें सिखने की बजाय बोलना पसंद करेंगे । आप किसी क्षण चल देने के लिए कमर कसे रहेंगे । आपके अनेक घर होंगे , लेकिन स्वयं रहने के बजाय कम-से -कम कुछ समय टिककर , दूसरो के लिए घर बनाने की ओर आपका झुकाव होगा ।
आपमें काफी व्यवहार-कुशलता और कुटनीतिक प्रतिभा होगी । आप मिलनसार और सत्कार-कर्ता होंगे । जहां जायेंगे वहीँ लोग आपके आस-पास घिरे रहेंगे ।
लेकिन , तस्वीर का दुसरा पहलु यह भी है की यदि आप सावधान नहीं रहे तो आपके स्वभाव पर दुसरे लोग आसानी से छा जायेंगे । कुशल बहुमुखी दिमाग और शीघ्र पैसा कमाने की भावना का लाभ आर्थिक मगरमच्छ उठा सकते हैं । मित्र बनाने और दूसरो के अनुरूप अपने को ढालने की प्रवृति से आप हर प्रकार के खतरे में भी पड़ सकते हैं । उनमे कुछ आपको परिवर्तन के लिए गहरी उत्कंठा और आवेश के फलस्वरूप हो सकते हैं । यदि आप अपने को ठीक से अंकुश में न रखे तो यह सब कुछ घटना तय है ।
आपमें नई- नई बातों की खोज के लिए काफी प्रतिभा , मानसिक योग्यता और अपनापन है , अतः आप साहित्य या पत्रकारिता में अच्छा काम कर सकते हैं । कठिनाई यही है की आप जमकर प्रयास नहीं करना चाहते और किसी प्रकार का अंकुश या एकरस काम को नापसंद करते हैं ।
विवाह बहुत भाग्यशाली रहने के संकेत नहीं है और एक से अधिक विवाह या वैवाहिक सम्बन्ध रहने की निश्चित संभावना है ।
आर्थिक दशा :
धन कमाने के लिए कोई एक धंधा अपनाना प्रायः असंभव होगा । आप किसी पद और किसी काम में पैसा कमा सकते हैं । कभी- कभी " सौभाग्य के दौर " भी आयेंगे लेकिन आप बुढापे के लिए पैसा जमा नहीं कर पायेंगे । मेरी सलाह है की आप अच्छे दिनों में ऍफ़ डी वगैरह अवश्य लेकर रख लिया करेंगे ताकि भविष्य में काम आ सके ।
स्वास्थय :
आप आम तौर से कृशकाय होंगे और अपनी स्नायुओं से बहुत काम लेंगे । सदा ऊँचे तनाव की स्थिति में रहेंगे जिसका परिणाम स्वाभाविक टूटन हो सकता है । आपके चेहरे के किसी भाग में फरकन , हकलाहट , जिह्वा की नसों में परेशानी और बुढापे में पक्षाघात या ऐंठन हो सकती है । आप कम सोने वाले या अनिद्रा के शिकार हो सकते हैं और आपको पर्याप्त विश्राम तथा नींद नहीं मिल पाएगी ।

* आपका शुभ अंक : 5 एवं इसके सभी सीरीज़ i.e.- 14/23/32 /41 /50 etc.
~NOTE :
आपके जीवन में 5 अंकों का विशेष रूप से प्रभाव पड़ेगा तथा इन्हीं अंकों वाले व्यक्ति के प्रति आप आकर्षण का अनुभव विशेष रूप से करेंगे
* आपका अशुभ अंक : 3/4/7 / 8 / 9 एवं इसके सभी सीरीज़
* आपका शुभ रंग :सभी हलके रंग

* आपका अशुभ रंग : काला , गहरा लाल
*शुभ एवं अशुभ रत्न : इसके लिए आप अपनी कुंडली की विवेचना अवश्य किसी अच्छे ज्योतिषी से करवा लें

0 comments:

Post a Comment

Blog Widget by LinkWithin