" ज्योतिष एवं वास्तु से सम्बंधित इस ब्लॉग पर आपको ' आचार्य रंजन ' का नमस्कार !! "

Website templates

LATEST:


Thursday, September 24, 2009

* सितम्वर माह के २४ तारीख को जन्मे व्यक्ति *

-आचार्य रंजन ( ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ )
यदि आपका जन्म पृथ्वी के किसी भी भाग में एवं किसी
भी समय में जन्म क्यों ना लिया हो , निचे बताये गए स्वभाव में कोई परिवर्तन नहीं आएगा अतः आप केवल अपने जन्म की तारीख मात्र से इस लेख की श्रृंख्ला से लाभान्वित हो सकते हैं -

यदि आपका जन्म सितम्वर माह के 24 तारीख का हो , तो ......
स्वभाव :
आपका स्वभाव अत्यंत सहानुभूतिपूर्ण होगा । ऐसा करने से रोमांस महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे । लेकिन प्रेम प्रसंगों से काफी कठिनाई आने की सम्भावना है- प्रायः सदा एक साथ दो प्रेम प्रसंग चलेंगे । प्रारंभिक वर्षों में आप ' गलत - व्यक्ति ' की ओर झुकते दिखाई देंगे जो पहले से विवाहित या आपके पद से छोटा व्यक्ति होगा । बाद में आप इस सबको उलटकर ठीक से विवाह करेंगे ।
आपमें शीघ्र व्यस्क होने की प्रवृति होगी । शुरू से ही आपके सामने दो रास्ते खुले होंगे । एक भक्ति - भाव या गहरे धर्मभाव के रूझान वाला बहुत कठोर जीवन होगा , जिस पर आपके परिवार और लालन -पालन का भारी प्रभाव होगा । दूसरा घर का वातावरण से मुक्ति की भावना का , दुस्साहसिक अभियान और सक्रीय जीवन से प्रेम का रास्ता होगा । प्रारंभिक परिस्थितियों और प्रेम संबंधों के अनुसार उनमें से आप एक या दूसरा रास्ता चुनेंगे ।
आप खुले जीवन के शौकीन , हर प्रकार के खेलों में उत्तम और कुत्तों , घोडों तथा जानवरों से भारी लगाव रखने वाले होंगे । आप खेती-बाडी में या किसी बड़े कृषि-विकास कार्य में या देशों की खोज में सफल हो सकते हैं ।
आपके स्वभाव में एक दूसरा पक्ष भी है जो इतना ही प्रवल होगा । आप संगीत , चित्रकला या मंच जैसा कोई कालात्मक व्यवसाय अपना सकते हैं । इनमें आपको काफी सफलता मिलेगी । कुछ भी हो , आप जो भी वृति अपनाएंगे , उसी में कोई ऊँचा पद प्राप्त करेंगे ।
आर्थिक दशा :
आपके लिए यह भाग्यशाली सवाल है । कठिनाई के समय लोगों या मित्रों से सहायता मिलेगी । विरासत एवं उपहारों से लाभ मिलेगा । अपनी ओर से अच्छी पूँजी लगायेंगे , विशेषकर घर , भूमि , संपत्ति आदि में ।
स्वास्थय :
इस सवाल से अधिक परेशान नहीं होना चाहिए क्योंकि आपका स्वास्थय बढ़िया होगा , लेकिन शान -शौकत से लगाव के कारण आप उसे आघात पहुंचा सकते हैं । बिमारियों में आपको गले , श्वास - नलिका और फेफडों की परेशानी , छाती , कन्धों , भुजाओं तथा पावों में घाव या चोट लगने की संभावना है ।

* आपका शुभ अंक : 5/6 & इसके सभी सीरीज़ i.e.- 14/15/२३/24/32/33 /41 /50 etc.
~NOTE :
आपके जीवन में 5 /6 अंकों का विशेष रूप से प्रभाव पड़ेगा तथा इन्हीं अंकों वाले व्यक्ति के प्रति आप आकर्षण का अनुभव विशेष रूप से करेंगे
* आपका अशुभ अंक : 3/4/7 / 8 / 9 एवं इसके सभी सीरीज़
* आपका शुभ रंग :नीले ,सफ़ेद ,क्रीम और चमकीले

* आपका अशुभ रंग : काला , गहरा लाल
*शुभ एवं अशुभ रत्न : इसके लिए आप अपनी कुंडली की विवेचना अवश्य किसी अच्छे ज्योतिषी से करवा लें

1 comment:

  1. अच्छी जानकारी के लिये आभार्

    ReplyDelete

Blog Widget by LinkWithin