" ज्योतिष एवं वास्तु से सम्बंधित इस ब्लॉग पर आपको ' आचार्य रंजन ' का नमस्कार !! "

Website templates

LATEST:


Tuesday, September 15, 2009

* सितम्वर माह के १५ तारीख को जन्मे व्यक्ति *

-आचार्य रंजन ( ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ )
यदि आपका जन्म पृथ्वी के किसी भी भाग में एवं किसी
भी समय में जन्म क्यों ना लिया हो , निचे बताये गए स्वभाव में कोई परिवर्तन नहीं आएगा अतः आप केवल अपने जन्म की तारीख मात्र से इस लेख की श्रृंख्ला से लाभान्वित हो सकते हैं -

यदि आपका जन्म सितम्वर माह के 15 तारीख का हो , तो ......
स्वभाव :
आपका स्वभाव अत्यंत सहानुभूतिपूर्ण होगा । ऐसा करने से रोमांस महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे । लेकिन प्रेम प्रसंगों से काफी कठिनाई आने की सम्भावना है- प्रायः सदा एक साथ दो प्रेम प्रसंग चलेंगे । प्रारंभिक वर्षों में आप ' गलत - व्यक्ति ' की ओर झुकते दिखाई देंगे जो पहले से विवाहित या आपके पद से छोटा व्यक्ति होगा । बाद में आप इस सबको उलटकर ठीक से विवाह करेंगे ।
आपमें शीघ्र व्यस्क होने की प्रवृति होगी । शुरू से ही आपके सामने दो रास्ते खुले होंगे । एक भक्ति - भाव या गहरे धर्मभाव के रूझान वाला बहुत कठोर जीवन होगा , जिस पर आपके परिवार और लालन -पालन का भारी प्रभाव होगा । दूसरा घर का वातावरण से मुक्ति की भावना का , दुस्साहसिक अभियान और सक्रीय जीवन से प्रेम का रास्ता होगा । प्रारंभिक परिस्थितियों और प्रेम संबंधों के अनुसार उनमें से आप एक या दूसरा रास्ता चुनेंगे ।
आप खुले जीवन के शौकीन , हर प्रकार के खेलों में उत्तम और कुत्तों , घोडों तथा जानवरों से भारी लगाव रखने वाले होंगे । आप खेती-बाडी में या किसी बड़े कृषि-विकास कार्य में या देशों की खोज में सफल हो सकते हैं ।
आपके स्वभाव में एक दूसरा पक्ष भी है जो इतना ही प्रवल होगा । आप संगीत , चित्रकला या मंच जैसा कोई कालात्मक व्यवसाय अपना सकते हैं । इनमें आपको काफी सफलता मिलेगी । कुछ भी हो , आप जो भी वृति अपनाएंगे , उसी में कोई ऊँचा पद प्राप्त करेंगे ।
आर्थिक दशा :
आपके लिए यह भाग्यशाली सवाल है । कठिनाई के समय लोगों या मित्रों से सहायता मिलेगी । विरासत एवं उपहारों से लाभ मिलेगा । अपनी ओर से अच्छी पूँजी लगायेंगे , विशेषकर घर , भूमि , संपत्ति आदि में ।
स्वास्थय :
इस सवाल से अधिक परेशान नहीं होना चाहिए क्योंकि आपका स्वास्थय बढ़िया होगा , लेकिन शान -शौकत से लगाव के कारण आप उसे आघात पहुंचा सकते हैं । बिमारियों में आपको गले , श्वास - नलिका और फेफडों की परेशानी , छाती , कन्धों , भुजाओं तथा पावों में घाव या चोट लगने की संभावना है ।

* आपका शुभ अंक : 5/6 & इसके सभी सीरीज़ i.e.- 14/15/२३/24/32/33 /41 /50 etc.
~NOTE :
आपके जीवन में 5 /6 अंकों का विशेष रूप से प्रभाव पड़ेगा तथा इन्हीं अंकों वाले व्यक्ति के प्रति आप आकर्षण का अनुभव विशेष रूप से करेंगे
* आपका अशुभ अंक : 3/4/7 / 8 / 9 एवं इसके सभी सीरीज़
* आपका शुभ रंग :नीले ,सफ़ेद ,क्रीम और चमकीले

* आपका अशुभ रंग : काला , गहरा लाल
*शुभ एवं अशुभ रत्न : इसके लिए आप अपनी कुंडली की विवेचना अवश्य किसी अच्छे ज्योतिषी से करवा लें

4 comments:

  1. आभार जानकारी का.


    हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ.

    कृप्या अपने किसी मित्र या परिवार के सदस्य का एक नया हिन्दी चिट्ठा शुरू करवा कर इस दिवस विशेष पर हिन्दी के प्रचार एवं प्रसार का संकल्प लिजिये.

    जय हिन्दी!

    ReplyDelete
  2. आपका हिन्दी में लिखने का प्रयास आने वाली पीढ़ी के लिए अनुकरणीय उदाहरण है. आपके इस प्रयास के लिए आप साधुवाद के हकदार हैं.

    आपको हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनायें.

    ReplyDelete
  3. मेरे एक मित्र का आज जन्मदिन है उसे यह लिंक भेज दिया है, आभार आपके द्वारा दी जा रही जानकारियों का ।

    ReplyDelete
  4. इस जानकारी के लिये आभार 16-17-और् 18 तारीख का विशेश इन्तज़ार रहेगा

    ReplyDelete

Blog Widget by LinkWithin